जयपुर। कोविड वेक्सीनेशन के लिए जन-जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को राज्य के सभी जिलों में राजीविका के अन्तर्गत गठित स्वयं सहायता समूहों की महिला सदस्योें के साथ ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई । इस ऑनलाइन संवाद में लगभग 20 हजार महिलाओं को रोचक संवादों के जरिए राज्य में कोविड-19 टीकाकरण के कार्यों के संचालन की जानकारी दी गई। बैठक में कोविड संक्रमण के कारणों, उसके लक्षणों और संक्रमण की रोकथाम के उपायों पर भी जानकारी साझा की गई। 
राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद की राज्य मिशन निदेशक शुचि त्यागी  ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन संवाद में स्वयं सहायता समूहों की महिला सदस्यों को कोविड-19 टीकाकरण के स्थान चयन, टीकाकरण की प्रक्रिया के साथ-साथ यह भी बताया गया कि टीकाकरण टीम में कौन-कौन सम्मिलित होंगे। उन्होंने बताया कि यह जानकारी राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के फेसबुक पेज पर भी देखी जा सकती है।
ऑनलाइन संवाद सम्मेलन में टीकाकरण के स्टेट नोडल अधिकारी डॉ. देवेन्द्र सोनी एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन, रियाद के यूनिसेफ विशेषज्ञ डॉ. राकेश विश्वकर्मा ने टीकाकरण संबंधी जानकारी से स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को अवगत कराया। ऑनलाइन संवाद राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन, यूनिसेफ एवं राज्य नोडल इकाई टीकाकरण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया। 

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *