Menu Close

‘एयू बैंक एसएमएस गोल्ड वाज़ पोलो टूर्नामेंट‘ की 7 जनवरी को होगी शुरूआत

जयपुर। जयपुर से आरम्भ हुआ ‘एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक’ पोलो के खेल में कदम रखने जा रहा है। बैंक द्वारा एसएमएस गोल्ड वाज़ टूर्नामेंट प्रायोजित किया जाएगा, जिससे अब यह टूर्नामेंट ‘एयू बैंक एसएमएस गोल्ड वाज़ पोलो टूर्नामेंट‘ के नाम से जाना जाएगा। 8 गोल का यह टूर्नामेंट 7 से 13 जनवरी तक राजस्थान पोलो क्लब (आरपीसी) में आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में ‘एयू बैंक जयपुर पोलो टीम‘ के कप्तान जयपुर के पूर्व राजघराने के सवाई पद्मनाभ सिंह (+3) होंगे। टीम के अन्य खिलाड़ियों में अभिमन्यु पाठक (+5), विक्रमादित्य बरकाना (0) और अक्षय मलिक (0) शामिल है। आज आरपीसी में ‘एयू बैंक जयपुर पोलो टीम‘ की जर्सी का अनावरण किया गया।
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर उत्तम टिबरेवाल ने एसएमएस गोल्ड वाज़ पोलो टूर्नामेंट के साथ बैंक के जुड़ने के बारे में कहा कि ‘‘एयू बैंक ने सदैव खेलों को सहयोग दिया है। जयपुर से संचालित बैंक के तौर पर हम सदैव ऐसे खेल को बढ़ावा देना चाहते थे, जो यहां के लोगों में रचा-बसा हो। इसलिए हम एसएमएस गोल्ड वाज़ टूर्नामेंट से जुड़े। जैसा कि एयू बैंक जयपुर से आरम्भ हुआ है और पोलो का आधार भी जयपुर ही है, अतः यह एक स्वाभाविक चयन है।
राजस्थान पोलो क्लब में एयू बैंक जयपुर पोलो टीम‘ की जर्सी का अनावरण करते हुए सवाई पद्मनाभ सिंह।
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी व सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा कि ‘वर्ल्ड कप पोलो टीम के अब तक के सबसे युवा खिलाड़ी सवाई पद्मनाभ सिंह के हमारी टीम के कप्तान बनने पर मुझे बेहद खुशी है। जयपुर शाही परिवार ने निस्संदेह भारत में पोलो को प्रोत्साहन दिया है। पोलो के साथ एयू बैंक का जुड़ाव जयपुर और इसकी समृद्ध विरासत के साथ हमारे सम्बंध को और मजबूती प्रदान करेगा।’
सवाई पद्मनाभ सिंह ने कहा कि ‘यह अत्यंत संतोषजनक है कि एयू बैंक जैसे बड़े संस्थान द्वारा जयपुर के पारम्परिक खेल पोलो को बढ़ावा देने के लिए चुना गया है। इस बैंक ने बहुत ही कम समय में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है और यह समय के साथ और अधिक मजबूत होता जा रहा है। मेरा पूर्व में एयू मैराथन से भी जुड़ाव रहा है। मुझे उम्मीद है कि एयू बैंक और राजस्थान पोलो क्लब का  जुड़ाव लंबे समय तक रहेगा।’
प्रसिद्ध पोलो खिलाड़ी व ‘एयू बैंक जयपुर पोलो टीम‘ के सदस्य अभिमन्यु पाठक ने कहा कि जयपुर पोलो का लोकप्रिय केंद्र बनता जा रहा है। खेलप्रेमियों को जयपुर पोलो सीजन का इंतजार रहता है। एयू बैंक के साथ पोलो का जुड़ाव इस खेल को जयपुर में और अधिक मजबूत बनाएगा। इस अवसर पर आरपीसी के मानद सचिव दिग्विजय सिंह भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: