Menu Close

सिटी पैलेस में गौरवी कुमारी ने किया आर्ट एवं क्राफ्ट एग्जीबिशन का उद्घाटन

जयपुर। विद्यार्थियों की कलात्मक प्रतिभा को बढ़ावा देने एवं प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सिटी पैलेस में आर्ट एवं क्राफ्ट एग्जीबिशन आज आरम्भ हुई। तीन दिवसीय इस एग्जीबिशन का आज गौरवी कुमारी द्वारा उद्घाटन किया गया। यह एग्जीबिशन सिटी पैलेस में स्थित महाराजा सवाई मानसिंह (एमएसएमएस) द्वितीय संग्रहालय की नवीन गैलरी में लगाई गई है। अपनी कला एवं शिल्प प्रदर्शित करने के लिए यह गैलरी स्कूलों को आगे भी उपलब्ध हो सकेगी।
 
महाराजा सवाई भवानी सिंह स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई इस एग्जीबिशन में उनके द्वारा तैयार की गई कलात्मक एवं शिल्प वस्तुएं प्रदर्शित की जा रही है। इसमें चारकोल ड्राइंग, टाइल एवं स्क्रीन पेंटिंग प्रदर्शित किए गए हैं। एग्जीबिशन में स्टूडेंट्स द्वारा बनायी गई क्ले आर्ट, वुड कार्विंग डिजाइन्स, डूडलिंग एवं कैरीकेचर्स सहित अन्य कलाकृतियां भी देखी जा सकती है।
 
इस अवसर पर गौरवी कुमारी ने कहा कि एग्जीबिशन में स्टूडेंट्स की रचनात्मकता एवं प्रतिभा को देखकर मुझे अपने स्कूल के दिन याद आ गए हैं। मैंने भी आर्ट एवं क्राफ्ट पर काफी प्रैक्टिस की है और इनसे जुड़ी यादों को सहेजकर रखा है। इस अवसर पर एमएसएमएस द्वितीय संग्रहालय की एग्जीक्यूटिव ट्रस्टी रमा दत्त, एमएसएमएस द्वितीय संग्रहालय के कंसल्टेंट डायरेक्टर संदीप सेठी और महाराजा सवाई भवानी सिंह स्कूल की प्रिंसिपल वैदेही सिंह भी उपस्थित थे। यह एग्जीबिशन पर्यटकों एवं कलाप्रेमियों के लिए 12 जनवरी तक खुली रहेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: