Menu Close

एमएसएमई कॉन्क्लेव में “हैप्पी क्लाइंटस” भी लेंगे हिस्सा

जयपुर। अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया है कि एमएसएमई कॉन्क्लेव में राज्य में राजउद्योगमित्र पोर्टल में आवेदन कर उद्योग शुरू करने वाले औद्योगिक विकास के सहभागी युवाओं (हैप्पी क्लाइंट्स) की भी भागीदारी तय की जा रही है। उन्होंने बताया कि हैप्पी क्लाइंट्स के रूप में प्रदेश से 200 से 300 उद्यमी हिस्सा लेंगे, वहीं औद्योगिक संघों, भावी निवेशकों, वित्तदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे।
एसीएस उद्योग डॉ. अग्रवाल सोमवार को उद्योग भवन में आयुक्त उद्योग मुक्तानन्द अग्रवाल के साथ वर्तमान राज्य सरकार की पहली वर्षगांठ पर 19 दिसंबर को जयपुर के बिड़ला सभागार पर आयोजित होने वाले एमएसएमई कॉन्क्लेव की तैयारियों की बैठक ले रहे थे। बैठक में उद्योग, बीआईपी, खादी, रीको, राजसिको, आरएफसी, रुडा, आरएसडीसी, बुनकर संघ सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियाें को संबोधित करते हुए उन्होने बताया कि एमएसएमई कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य सरकार की नई उद्योग नीति, राजस्थान औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना आदि औद्योगिक विकास व रोजगारपरक योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।
डॉ. अग्रवाल ने बताया कि नई सरकार आने के बाद प्रदेश में औद्योगिक विकास को गति देने के लिए राज्य सरकार द्वारा एमएसएमई एक्ट में संशोधन कर एक पावती पर सभी अनुमतियों से मुक्ति देने का क्रान्तिकारी कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि कॉन्क्लेव के माध्यम से अन्य के साथ ही हैप्पी क्लाइंट्स को राज्य सरकार की योजनाओंं, लाभकारी कार्यक्रमों व संदेश से अवगत कराया जा सकेगा।
उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि एमएसएमई कॉन्क्लेव में प्रदेश के 30 निर्यातकों को निर्यात पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा वहीं राजस्थान उद्योग रत्न पुरस्कारों का वितरण भी इस अवसर पर होगा। उन्होंने बताया कि एमएसएमई कॉन्क्लेव में प्रदेश के सभी क्षेत्रों के औद्योगिक संघों व लाभार्थियों की भागीदारी तय की जा रही है। इसके अलावा जिला उद्योग केन्द्रों के महाप्रबंधक, रीको, आरएफसी आदि के जिला स्तर के प्रभारी अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।
बैठक में संयुक्त सचिव उद्योग शुभम चौधरी, उपसचिव नीतू बारुपाल, अतिरिक्त निदेशक बीआईपी, आनन्दी लाल वैष्णव, एमडी खादी हरिमोहन मीणा, ईडी रुडा एवं संयुक्त निदेशक उद्योग संजीव सक्सैना, ईडी यूपीएस एसएस शाह, एमडी बुनकर संघ आरके आमेरिया सहित विभाग व संबंधित संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: