जयपुर। राजस्थान लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने मंगलवार को निगम के एम.आई.रोड, अजमेरी गेट स्थित राजस्थली मॉल एवं एम्पोरियम का दौरा किया। इस दौरान अरोड़ा ने एम्पोरियम के हस्तशिल्प दस्तकारों एवं निगम अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा कर उनकी समस्याओं के बारे में जाना तथा त्वरित व प्रभावी समाधान के बारे में आश्वस्त किया।
अरोड़ा ने राजस्थली एम्पोरियम एवं मॉल का अवलोकन कर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि राजस्थली एम्पोरियम के उत्पादों की श्रृंखला एवं गुणवत्ता श्रेष्ठ है। उन्होंने कहा कि राजस्थली की खूबसूरती एवं आकर्षण बढाकर व्यापार पांच गुना तक बढ़ाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जाएंगे। एम्पोरियम के अन्दर खाली स्थान का उपयोग दस्तकारों के हस्तशिल्प उत्पादों को प्रदर्शित करने एवं लाईव डेमो करने के लिए किया जायेगा ताकि आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को आकर्षित किया जा सके।
राजस्थली मॉल एवं एम्पोरियम के अवलोकन के दौरान निगम अध्यक्ष ने कहा कि एम्पोरियम में प्रदर्शन किये जाने वाले हस्तशिल्प सामान कलात्मक, उत्कृष्ट गुणवत्ता एवं राज्य स्तरीय एवम् राष्ट्रीय स्तरीय दस्तकारों द्वारा तैयार होने चाहिए। अध्यक्ष ने एम्पोरियम के हस्तशिल्पियों से भी व्यापार बढाने के सुझाव मांगे। अरोड़ा द्वारा अपने अनुभव सांझा किये गए और ग्राहकों के आकर्षण हेतु अन्य राज्यों के हस्तशिल्प उत्पादोें को नियमित रूप से बिक्री प्रदर्शन हेतु रखे जाने के निर्देश प्रदान किये गये।