Menu Close

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव ‘आँचल’ धूमधाम से संपन्न

  • नृत्य एवं अभिनय के माध्यम से त्याग, तपस्या और बलिदान की देवी माँ को हृदय मंदिर में प्रतिष्ठित कर जीवन के परम वैभव की भव्य झाँकी प्रस्तुत की
  • मुख्य अतिथि राजेंद्र कुमार न्याती ने बच्चों को उनके जन्मदिन पर 5 पेड़ लगाने हेतु प्रेरित किया

जयपुर। माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, अजमेर रोड का वार्षिकोत्सव एवं सांस्कृतिक समारोह ‘आँचल’ का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि पर्यावरणीय सलाहकार एवं संकल्प फाउंडेशन के सचिव राजेंद्र कुमार न्याती, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी डॉ. बी.एस. बूब तथा उद्योगपति द्वारिका प्रसाद बिड़ला, दी एज्यूकेशन कमेटी ऑफ दी माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष सत्यनारायण काबरा, महासचिव शिक्षा मधुसूदन बिहानी, सचिव अनिल कुमार सारडा, भवन सचिव प्रकाश बिड़ला सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे। इस अवसर पर विद्यालय के नन्हे बालकों द्वारा गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। विद्यालय का सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘कोमलता, पवित्रता और अगाध वात्सल्य की प्रतिमूर्ति माँ के स्नेहिल स्पर्श’ की पृष्ठभूमि पर आधारित था। इसी थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बालक-बालिकाओं ने नृत्य एवं अपने अभिनय के माध्यम से त्याग, तपस्या और बलिदान की देवी माँ को हृदय मंदिर में प्रतिष्ठित कर जीवन के परम वैभव की भव्य झाँकी प्रस्तुत की।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजेंद्र कुमार न्याती एवं विशिष्ट अतिथि डॉ. बी.एस. बूब व द्वारिका प्रसाद बिड़ला ने आशीर्वाद स्वरूप विद्यार्थियों को स्वच्छ वातावरण बनाने, अपने लक्ष्य की ओर बढऩे तथा कड़ी मेहनत व लगन के साथ उसे प्राप्त करने का संदेश दिया। मुख्य अतिथि राजेंद्र कुमार न्याती ने सभी बच्चों को उनके जन्मदिन पर 5 पेड़ लगाने हेतु प्रेरित किया। अध्यक्ष सत्यनारायण काबरा ने आगन्तुक अतिथियों का स्वागत उद्बोधन करते हुए विद्यार्थियों को विनम्रता एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ अध्ययनशील बने रहने तथा देश, समाज, परिवार तथा मानव मात्र के प्रति दया की भावना रखने का संदेश दिया। समाज के अन्य पदाधिकारियों द्वारा भी आगन्तुक अतिथियों एवं अभिभावकों का स्वागत किया गया और आशीर्वाद वचन में बच्चों को जीवन में सफलता के मूलमंत्र देते हुए विद्यालय शिक्षा के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान के संबंध में बताते हुए कहा कि किस प्रकार से छात्र मार्ग में आने वाली परेशानियों को दूर करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करे।
विद्यालय की प्रधानाचार्या दलजीत कौर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय वार्षिक रिपोर्ट पेश की। इस अवसर पर शिक्षा समिति के विद्यालय भवन सचिव प्रकाश बिड़ला ने सभी का आभार व्यक्त कर विद्यार्थियों से कहा कि बालक अपने परिश्रम की खुशबू से न केवल विद्यालय को महकाते हैं बल्कि देश, समाज व परिवार भी उस महक से अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं। इस अवसर पर विद्यालय विवरण पत्रिका ‘केनवास’ का विमोचन भी किया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: