जयपुर। केजीके रियल्टी, रियल एस्टेट के क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम है, जो अपने कस्टमर को समय पर डिलीवरी देने के लिए जाना जाता है। केजीके रियल्टी अपने हर प्रोजेक्ट में उच्च गुणवत्ता के उत्पादों को शामिल करते हुए ग्राहकों के विश्वास पर खरा उतरा है। काफी कम समय में ही केजीके रियल्टी ने जयपुर, मुंबई और एनसीआर में कई आवासीय (बहुमंजिला व टाउनशिप), व्यावसायिक और औद्योगिक प्रोजेक्ट स्थापित किए हैं। वहीं अब समूह का नया प्रोजेक्ट अक्षर अपनी खूबियों के लिए चर्चा में है। इस स्तर के प्रोजेक्ट में पहली बार ईवी चार्जिंग की सुविधा दी गई है। केजीके रियल्टी, नवरतन कोठारी, चेयरमैन, केजीके ग्रुप के मार्गदर्शन और संजय कोठारी, वाइस चेयरमैन, केजीके ग्रुप के प्रभावशाली नेतृत्व में निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है।

नवरतन कोठारी : केजीके ग्रुप के प्रणेता
वर्ष 1905 में कोठारी परिवार की ओर से शुरू किया गया व्यवसाय आज न केवल व्यावसायिक उद्यम के रूप में स्थापित हो गया है, बल्कि इसे एक विश्वस्तरीय औद्योगिक समूह के रूप में देखा जाता है। ग्रुप के प्रणेता नवरतन कोठारी के व्यावसायिक कौशल और समझ ने केजीके समूह को इस मुकाम पर पहुंचाया है। कोठारी के मार्गदर्शन में गुलाबी नगरी के सबसे बड़े रियल एस्टेट व्यवसायों में केजीके रियल्टी न केवल स्थापित हो चुकी है, बल्कि लगातार प्रगति कर रही है। केजीके रियल्टी ने नवरतन कोठारी के सानिध्य में वर्ष 2011 में रियल एस्टेट में अपना प्रभावशाली कदम रखा। वहीं करीब 11 साल के सफर के बाद केजीके रियल्टी न केवल राजस्थान में, बल्कि उससे बाहर भी एक विश्वसनीय रियल एस्टेट कंपनी के रूप में परिपक्व रूप से स्थापित हो चुकी है। कोठारी के पांच दशक के अनुभव और काम के प्रति उनके समर्पण ने केजीके रियल्टी को रियल एस्टेट उद्योग के विश्वस्तरीय मानकों के साथ शिखर पर पहुंचाया है। कोठारी के मार्गदर्शन में केजीके रियल्टी आवासीय के साथ-साथ औद्योगिक और वाणिज्यिक क्षेत्र में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ विश्व स्तरीय सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने इस शहर की विरासत के संरक्षण के लिए भी रास्ते बनाए हैं। वे ऐसे काम के प्रति समर्पित हैं, जो व्यवसाय के साथ-साथ पर्यावरण और निवेश के लिए भी अनुकूल हो।

केजीके ग्रुप को नई बुलंदियों पर पहुंचाने वाले संजय कोठारी
संजय कोठारी विश्व स्तर पर केजीके समूह की अगुवाई कर रहे हैं। वर्ष 1986 में अपने करियर की शुरुआत करने के बाद कोठारी ने अपनी मेहनत से ना सिर्फ केजीके ग्रुप को सींचा, बल्कि इसे कारोबार की नई ऊंचाइयों तक भी पहुंचाया। एक मार्गदर्शक के रूप में नवरतन कोठारी समूह के शीर्ष पर हैं, वहीं कारोबार का एक बड़ा हिस्सा उनके बेटे संजय कोठारी के नेतृत्व में फल-फूल रहा है। उन्होंने अपने करियर में ग्रुप के लिए अनगिनत मील के पत्थर स्थापित किए हैं और समूह को नित नए पायदान पर पहुंचाया है। उन्होंने अपने आप को व्यवसाय में न सिर्फ मजबूती से स्थापित किया है, बल्कि वे केजीके रियल्टी को एक ऐसे स्थान तक पहुंचाने में लगे हुए हैं जो अपने आप में श्रेष्ठतम है। आज कोठारी के नेतृत्व में केजीके रियल्टी एक प्रतिष्ठित रियल एस्टेट विकासकर्ता है, जिसके अधीन कई परियोजनाएं चल रही हैं।
केजीके रियल्टी की सफलता में निदेशक राजेश जैन की भी प्रभावी भूमिका है। रियल एस्टेट में बीस साल के अनुभवी राजेश जैन ने समर्पित भाव से काम करते हुए ग्रुप के हर प्रोजेक्ट को सफल कराया है। इनकी भविष्य की जरूरतों को समझने की प्रवृत्ति और दूरदर्शिता इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। बतौर निदेशक राजेश जैन कुशल प्रबंधन, वित्तीय व प्रशासनिक नियंत्रण के जरिए टीम के सभी सदस्यों को साथ लेकर केजीके रियल्टी को नित नए मुकाम दिला रहे हैं।

विजन और मिशन
केजीके रियल्टी की नजर रियल एस्टेट के क्षेत्र में पूर्णता स्थापित करने के साथ ही अपने बेहतरीन डिजाइन किए गए प्रोजेक्ट्स के जरिए इस क्षेत्र में स्वस्थ प्रतियोगिता विकसित करने की है। केजीके रियल्टी को समय के साथ आने वाले हर प्रोजेक्ट में उच्च गुणवत्ता और उत्कृष्टता के ऊंचे प्रतिमान स्थापित करने हैं। केजीके रियल्टी अपने ग्राहकों को श्रेष्ठ लोकेशन व उत्तम निर्माण गुणवत्ता के साथ-साथ समय पर डिलीवरी व सही मूल्य पर उत्कृष्ट सेवाएं और बेहतरीन आफ्टर सेल्स सर्विस देने के लिए वचनबद्ध है। केजीके रियल्टी की ओर से प्रोजेक्ट्स जयपुर, मुंबई और एनसीआर में विकसित किए जा रहे हैं एवं भविष्य में देशभर के प्रमुख शहरों में ग्रुप की ओर से नए प्रोजेक्ट्स शुरू करने की योजना है।

प्रोजेक्ट्स में समाज के सभी वर्गों का ध्यान
केजीके रियल्टी, रत्न और आभूषण उद्योग से जुड़े एक सदी से भी अधिक पुराने प्रतिष्ठित केजीके समूह का रियल एस्टेट के क्षेत्र में प्रतिनिधित्व करती है। यह उन रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है, जो अपने ग्राहकों को विश्वस्तरीय सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। जिसमें उच्च जीवन शैली और ग्राहकों की संतुष्टि के साथ प्रोजेक्ट्स की समय पर डिलीवरी शामिल है। केजीके रियल्टी अपने प्रोजेक्ट्स में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखता है। ग्रुप की ओर से जहां उच्च और मध्यम वर्ग के लिए अमूल्य, अक्षर, आयाम और नव-निलय जैसे प्रोजेक्ट्स का निर्माण किया गया है। इसके अलावा जो लोग जमीन खरीद कर अपनी पसंद का भवन निर्माण कराते हैं, उनके लिए अजमेर रोड पर सभी सुविधाओं से युक्त गेटेड आवासीय टाउनशिप इन्फिनिटी होम्स योजना विकसित की गई है। इसके साथ ही ग्रुप की ओर से अजमेर रोड पर सॉलिटेयर पार्क विकसित किया गया है। जहां उद्यमी अपने व्यापार के हिसाब से विभिन्न आकार की भूमि पर अपना कारोबार स्थापित कर सकते हैं। इन्हें रहने के लिए दूर नहीं जाना पड़े, इसके लिए यहां सभी सुविधाओं युक्त नव-निलय आवासीय योजना भी विकसित की गई है।