Menu Close

महिंद्रा म्यूचुअल फंड ने लॉन्च की ‘महिंद्रा टॉप 250 निवेश योजना’

– नया फंड ऑफर 6 दिसंबर को खुलेगा और 20 दिसंबर को बंद होगा –

जयपुर। महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (एमएमएफएसएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी महिंद्रा म्यूचुअल फंड ने एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम ‘महिंद्रा टॉप 250 निवेश योजना’ को लाॅन्च करने का एलान किया है। यह योजना उन निवेशकों के लिए है, जो निवेश के माध्यम से दीर्घ अवधि में संपत्ति अर्जित करना चाहते हैं और लार्ज और मिड-कैप कंपनियों की इक्विटी से संबंधित प्रतिभूतियों में निवेश करने के इच्छुक हैं।

महिंद्रा म्यूचुअल फंड के एमडी और सीईओ आशुतोष बिश्नोई ने मंगलवार को यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा घोषित विभिन्न राजकोषीय और मौद्रिक प्रोत्साहन के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था में जल्द ही उछाल आने की उम्मीद है। बाजारों की भविष्य की दिशा संभावित कॉर्पोरेट आय वसूली और धीरे-धीरे बदलते आर्थिक माहौल पर निर्भर करती है। हमारा मानना है कि यह योजना इक्विटी पोर्टफोलियो के लिए स्थिरता के दृष्टिकोण के साथ विकास की पेशकश करेगी और उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है जो दीर्घकालिक संपत्ति सृजन और आय की तलाश कर रहे हैं।

नया फंड ऑफर 6 दिसंबर, 2019 को खुलेगा और 20 दिसंबर, 2019 को बंद होगा। यह योजना आवंटन की तारीख से 5 व्यावसायिक दिनों के भीतर निरंतर बिक्री और पुनर्खरीद के लिए फिर से खुल जाएगी। इस स्कीम के तहत इक्विटी और इक्विटी संबंधित प्रतिभूतियों में न्यूनतम 80 प्रतिशत और लार्ज कैप और मिड कैप कंपनियों में 65 प्रतिशत तक निवेश किया जाएगा। स्कीम के तहत डेट और मनी मार्केट सिक्यूरिटीज (सीबीएलओ, रिवर्स रेपो सहित) में 20 फीसदी तक निवेश करने और आरईआईटी और आईएनवीआईटी के यूनिट्स में 10 फीसदी तक निवेश करने का प्रावधान किया गया है।

महिंद्रा म्यूचुअल फंड के मुख्य इक्विटी स्ट्रैटेजिस्ट वेंकटरमन बालासुब्रमण्यन के अनुसार महिंद्रा टॉप 250 निवेश योजना का लक्ष्य लार्ज और मिड-कैप में लगभग समान प्रदर्शन के साथ एक पोर्टफोलियो का निर्माण करना और बाजार चक्रों के आधार पर रणनीति लेना है। स्टॉक चयन प्रक्रिया बेहतर रिटर्न क्षमता के लिए क्वालिटी, आउटलुक और वैल्यूएशन (क्यूओवी) प्रक्रिया के माध्यम से की जाएगी। इस स्कीम में रिसर्च और आउटलुक के आधार पर ऊपरी और निचली रणनीतियों के मिश्रण के साथ मार्केट कैप में धन आवंटित करने की योजना है।

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: