जयपुर। पिछले कुछ वर्षों में विराट ग्रुप ने ‘क्वालिटी कंस्ट्रक्शन और समय पर पजेशन’ के मूल मंत्र को अपनाते हुए ना सिर्फ जयपुर शहर बल्कि संपूर्ण राजस्थान में रियल एस्टेट ब्रांडों में अपनी उल्लेखनीय ख्याति हासिल की है। इस ख्याति और उपभोक्ताओं में विश्वसनीयता का प्रमुख कारण इस समूह की अपनी विशिष्ट क्राफ्टमेनशिप और ऐथोस के साथ-साथ गु्रप के प्रमोटर्स की अपने ग्राहकों के प्रति समर्पणता और अपेक्षाओं का आंकलन कर उन्हें निर्धारित समय सीमा में क्रियान्वयन करते हुए उनके ‘सपनों का घर’ उपलब्ध करवाना है। उल्लेखनीय है कि विराट ग्रुप की स्थापना वर्ष 2002 में श्री विवेक चतुर्वेदी द्वारा की गई थी। पिछले 20 वर्षों से विराट ग्रुप ने अपने मूल्यवान ग्राहकों से जो भी वायदे और कमिटमेंट्स किए, उन्हें ईमानदारी और निष्ठा के साथ पूर्ण किया। रियल एस्टेट इंडस्ट्री से जुड़े होने के कारण विराट ग्रुप सिर्फ चार दीवारों के मकान ही नहीं बनाता बल्कि पारिवारिक घरेलू वातावरण वाले घर बनाने में विश्वास रखता है।
विराट ग्रुप को अपने सामाजिक दायित्वों का पूर्ण अहसास है। इसलिए समय के साथ-साथ विराट ग्रुप ने अपने ग्राहकों को प्रतिबद्धता, विश्वसनीयता और गुणवत्ता वाले आवासों का निर्माण यथोचित समय पर पजेशन देकर राजस्थान प्रदेश की रियल एस्टेट इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। विराट ग्रुप का प्रारंभ से ही ये विजन रहा है कि निर्माणाधीन प्रॉपर्टी को घरों में परिवर्तित कर परिवारों को एक ऐसी जगह दें जो उनके लिए सुकून और सपनों से भरी हो। इसी उद्देश्य की प्राप्ति हेतु गुणवत्तापूर्ण आवास को समय पर ग्राहकों को डिलीवर कर विराट ग्रुप अपने कर्तव्यों का निर्वहन करता है।

सर्वोत्तम घर प्रदान करना ही है मिशन
विराट ग्रुप अपने सर्वोत्तम संसाधनों के द्वारा अगले कुछ वर्षों में अपने उपभोक्ताओं को सुविधाजनक, आरामदायक और बेहतर गुणवत्ता वाले आवास प्रदान करने के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सतत प्रयासरत है। संपूर्ण जयपुर शहर में उपलब्ध कराए गए बजट श्रेणी के फ्लैट्स में बेजोड़ वास्तुकला का समिश्रण विराट गु्रप की विशिष्टता है। विराट ग्रुप ने अपने ग्राहकों की संतुष्टि और सेवा को सदैव प्राथमिकता दी है जिसके परिणाम स्वरूप आज रियल एस्टेट इंडस्ट्री में उनकी एक विशिष्ट पहचान होने के साथ-साथ जड़ें काफी मजबूत हुई हैं। पिछले कुछ समय में विराट ग्रुप ने कुछ आवासीय प्रोजेक्ट्स जयपुर शहर को समर्पित किए हैं जैसे विराट प्राइम, विराट एलीगेंट और विराट वैशाली होम्स। ये प्रोजेक्ट्स अपने आप में बेहतरीन आर्किटेक्चर और गुणवत्तापूर्ण निर्माण के ज्वलंत प्रमाण हैं। जिसके परिणामस्वरूप विराट ग्रुप को अपने मूल्यवान ग्राहकों से अच्छे उद्गार और मुक्तकंठ से सराहना मिली है। भविष्य में भी विराट ग्रुप शानदार इंटीरियर पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

विराट कृष्णव
वर्तमान में विराट ग्रुप की ‘विराट कृष्णव’ बहुचर्चित आवासीय योजना चल रही है। रंगोली गार्डन के पास, वैशाली नगर (पश्चिम) में स्थित इस लग्जरी आवासीय योजना के अंतर्गत लगभग 300 फ्लैट्स की संख्या में 2, 3, 4 बीएचके के फ्लैट्स और 4 और 5 बीएचके के डुप्लेक्स का निर्माण किया गया है। यह विशिष्ट परियोजना उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाई गई है जो प्राकृतिक सौंदर्य प्रेमी और सौंदर्य उत्कृष्टता के पारखी हों। विराट कृष्णम को बनवाते समय विराट गु्रप ने रचनात्मकता और आधुनिकता के उपर्युक्त समिश्रण की कोशिश की है।

प्रबंध निदेशक का संदेश
विराट ग्रुप के एमडी विवेक चतुर्वेदी कहते हैं कि विराट ग्रुप की मंशा एक पूर्ण सुरक्षित, आरामदायक और सुकून भरी जीवनशैली देना है। विराट ग्रुप पिछले 20 साल से रियल एस्टेट डवलपमेंट क्षेत्र में कार्य कर रहा है। इसके परिणामस्वरूप विराट ग्रुप ने काफी बारीकी और ध्यान से रियल एस्टेट इंडस्ट्री के बदलाव और उतार-चढ़ाव को महसूस किया है। उन्हीं अमूल्य अनुभवों और आंकलनों को ध्यान में रखते हुए विराट ग्रुप ने उच्चतम निर्माण गुणवत्ता और ग्राहकों की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं के अनुसार आवास प्रदान करने का प्रयास किया है। हमें इस बात का गर्व है कि हमने ग्राहकों से किए वायदे और अपेक्षाओं का संपूर्ण निर्वहन ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से किया है। विराट ग्रुप निर्माण प्रक्रिया के दौरान गुणवत्तापूर्ण सामग्री के उपयोग पर विशेष ध्यान देता है, जो लग्जरी और किफायती घरों के निवासियों की संपूर्ण सुरक्षा आश्वस्त करता है। विराट ग्रुप सभी वर्ग समूह के ग्राहकों को आधुनिक सुविधाओं से लैस घरों को उपलब्ध कराकर प्रत्येक वर्ग की आवास आवश्यकता को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।